उद्धव ठाकरे ने कहा जामिया मिल्लिया इस्लामिया में जो हुआ, वह जलियांवाला बाग जैसा था

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा, “जामिया मिल्लिया इस्लामिया में जो हुआ, वह जलियांवाला बाग जैसा था. विद्यार्थी ‘युवा बम’ सरीखे होते हैं. सो, हम केंद्र सरकार से आग्रह करते हैं कि विद्यार्थियों के साथ वह न किया जाए, जो सरकार कर रही है.”

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के सावरकर पर दिए बयान पर घमासान मचा हुआ है. वहीं अब सावरकर के मुद्दे पर शिवसेना प्रमुख और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने प्रतिक्रिया दी है. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा है, ‘हमारी सरकार (शिवसेना-कांग्रेस-एनसीपी गठबंधन) कॉमन मिनिमम प्रोग्राम (सीएमपी) के आधार पर काम कर रही है, न कि विचारधारा के आधार पर. सावरकर पर हमारा रुख पहले जैसा है.

वहीं नागरिकता कानून पर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा है कि अदालत सीएए पर क्या फैसला देता है, हम उस पर अपना रुख साफ करेंगे.

Advertisement

केंद्र की भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) पर हमला बोलते हुए शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा कि बीजेपी विनायक दमोदर सावरकर पर राहुल गांधी की टिप्पणी का राजनीतिकरण कर रही है. ठाकरे कहा कि महा विकास अघाड़ी की सरकार विचारधारा नहीं गठबंधन पर काम कर रही है, विचारधारा पर नहीं.

उद्धव ठाकरे ने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून के नाम पर देश में बेहद गलत संदेश जा रहा है. कुछ लोग इसे कोर्ट में चुनौती देने की बात कर रहे हैं. हम पहले निर्णय करेंगे कि कोर्ट इस मामले पर क्या निर्णय लेता है. हम इस मामले पर अपना रुख बाद में स्पष्ट करेंगे.

Advertisement
Spread the love