चीन में Coronavirus से अब तक 2442 लोगो की मौत

चीन में Coronavirus से अब तक 2442 लोगो की मौत

Coronavirus  Latest Update : चीन (China) में घातक कोरोनावायरस (Coronavirus) से 97 और लोगों की मौत के बाद शनिवार को इससे मरने वालों की संख्या 2,442 हो गई तथा इस बीच विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के विशेषज्ञों ने इससे सबसे अधिक प्रभावित हुबेई प्रांत की राजधानी वुहान का दौरा किया।  चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग (एनएचसी) ने बताया कि 31 प्रांत स्तरीय क्षेत्रों में शनिवार को इससे मरने वालों की संख्या बढ़कर 2,442 हो गई और संक्रमण के मामलों की संख्या बढ़कर 76,936 तक पहुंच गई है।

ये भी पढ़े : Corona virus Symptoms, Causes, Treatments in Hindi

इसने बताया कि मौत के 97 नए मामलों में से 96 लोग हुबेई प्रांत के थे और एक व्यक्ति की मौत गुआंगदोंग में हुई. वहीं, विषाणु संक्रमण के 648 नए मामले सामने आए. सरकारी समाचार एजेंसी ‘शिन्हुआ’ की खबर के अनुसार सर्वाधिक प्रभावित हुबेई प्रांत में 630 नए मामले सामने आए हैं. एनएचसी ने हालांकि कहा कि मामलों की संख्या में गिरावट आ रही है।  ‘शिन्हुआ’ की खबर के अनुसार शनिवार को 2,230 लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई, जो कि उसी दिन सामने आए नए मामलों की संख्या से काफी अधिक है।

Advertisement

ये भी पढ़े : थाइलैंड ने खोजा कोरोना वायरस का इलाज, 2 दिन में ठीक हो सकता है मरीज

‘साउथ चाइना मार्निंग पोस्ट’ ने बताया कि दल में अमेरिका, जर्मनी, जापान, नाइजीरिया, रूस, सिंगापुर और दक्षिण कोरिया के विशेषज्ञ शामिल हैं।  गत सोमवार को चीन पहुंचे 12 सदस्यीय दल का शुरुआत में बस बीजिंग, गुआंगदोंग और शिचुआन प्रांत जाना तय था जबकि बुरी तरह प्रभावित हुबेई प्रांत और उसकी राजधानी वुहान उनकी सूची में शामिल नहीं था।  हालांकि चीन सरकार ने अंतत: टीम को वुहान जाने की इजाजत दे दी। 

ये भी पढ़े : चीन के बाद कोरोना वायरस अब स्वीडन, इंडिया, इटली और सिंगापुर में पहुँचा

Advertisement
Spread the love