ऑस्ट्रेलिया के इस आतंकवादी ने ली 49 मुसलमानों की जान

ऑस्ट्रेलिया के इस आतंकवादी ने ली 49 मुसलमानों की जान, न्यू जीलैंड की दो मस्जिदों में हुई आतंकवादी हमला

न्यू जीलैंड का क्राइस्टचर्च शहर शुक्रवार को अंधाधुंध गोलीबारी से दहल गया। शहर की 2 मस्जिदों में हमलावरों ने अंधाधुंध फायरिंग की, जिसमें कम से कम 49 लोगों की मौत हो गई। मुख्य हमलावर की पहचान ब्रेंटन टैरंट के रूप में हुई है।

न्यूजीलैंड की दो मस्जिदों में हुई गोलीबारी (New Zealand mosque shooting) की घटना के बाद वहां भारतीय मूल के 9 लोग भी लापता हैं। न्‍यूजीलैंड में भारतीय राजदूत ने इसकी जानकारी दी। इस घटना में 49 लोगों की मौत हो गई है, जबकि कई अन्‍य लोग घायल हो गए. उधर एआईएमआईएम के नेता असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि घटना में दो भारतीयों की मौत हुई है जबकि तीसरा अस्‍पताल में जिंदगी की जंग लड़ रहा है।

हम आप को बता दे की हमलावर ने शुक्रवार की नमाज के वक्‍त हमला किया जिस वक्‍त वहां काफी लोग थे। उसने वहां से निकलने के बाद भी गोलीबारी की जिसमें वहां से गुजरने वाले लोगों को निशाना बनाया. इस हमले में 49 लोगों की मौत हो गई जबकि 20 अन्‍य घायल हैं।

इस हमले को आतंकी हमला माना जा रहा है और शुरुआती जांच के बाद इसके पीछे नस्‍लीय वजह सामने आ रही है। तीन गिरफ्तार लोगों में से एक 20 वर्षीय ऑस्‍ट्रेलियाई नागरिक है जिसे हमलावर माना जा रहा है। प्रधानमंत्री जेसिंडा एर्डर्न ने न्यू प्लाईमाउथ में मीडिया को संबोधित करते हुए क्राइस्टचर्च की घटना (Christchurch Mosque) को न्यूजीलैंड के इतिहास की सबसे खराब घटना बताया है। दूसरी तरफ, पुलिस ने इस घटना के बाद 4 लोगों को हिरासत में लिया है।

Spread the love