आज का कर्क राशिफल – kark Rashifal Today

Aaj ka kark rashifal: कर्क राशि का दैनिक राशिफल एवं भविष्यफल। कर्क राशि वाले जानें आज के कर्क राशिफल के बारे में। Today kark rashifal update.

कर्क राशि का राशिफल 2020

कर्क राशि के गुण राशिफल: प्रेरक, अत्यधिक कल्पनाशील, वफादार, भावनात्मक, दयालु, दृढ़
कर्क राशि के अवगुण राशिफल: उदासीन, निराशावादी, संदिग्ध, चालाक, असुरक्षित
कर्क राशि की पसंद राशिफल: कला, घरेलू शौक, जल में या आसपास आराम, प्रियजनों की मदद, मित्रों के साथ एक अच्छा भोजन
कर्क राशि की नापसंद राशिफल: अजनबी, माँ की कोई भी आलोचना, निजी जीवन का खुलासा

कर्क राशि के लक्षण: 

Advertisement

गहराई से सहज और भावुक, राशिचक्र की कर्क राशि को समझ पाना सबसे चुनौतीपूर्ण कार्यों में से एक हो सकता है। कर्क बहुत भावुक और संवेदनशील है, और उन्हें परिवार और घर की फ़िक्र रहती है। कर्क दयालु और अपने नजदीकी लोगों से बहुत जुड़े हुए होते हैं। कर्क राशि में जन्मे लोग बहुत वफादार और समानुभूति रखने वाले लोग होते हैं, और आपके दुःख और दर्द से समानुभूति रखने में सक्षम हैं।

स्वामी ग्रह चंद्र होने के कारण, चंद्र चक्र के कई चरणों में कर्क के आंतरिक रहस्यों को गहराते हुए क्षणभंगुर भावनात्मक स्वरूप बना सकता हैं, जो विशेष रूप से बाल्यवस्था में संवेदनशील कर्क के नियंत्रण से बाहर है। यह अपने आप को मिजाज में बदलाव, स्वार्थ, हेरफेर और क्रोध के दौरे के रूप में दर्शा सकता है। कर्क दूसरों की मदद करने और टकराव से बचने में फुर्तीले होते हैं।

उनकी सबसे बड़ी शक्तियों में से एक निरंतर दृढ़ संकल्प है। कर्क ज्यादा महत्वाकांक्षा नहीं रखते, क्योंकि वे एक प्रिय परिवार और शांत तथा सामंजस्यपूर्ण घर से खुश और संतुष्ट हैं। वे अक्सर अपने सहयोगियों की अच्छी तरह से देखभाल और परिवार के रूप में उनसे बेहतर व्यवहार करते हैं।

Advertisement
Spread the love