गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद प्रमोद सावंत को गोवा का मुख्यमंत्री बनाया गया

गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद ये बने गोवा के मुख्यमंत्री

गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के रविवार को हुए निधन के बाद प्रमोद सावंत (Pramod Sawant) को गोवा का मुख्यमंत्री (Chief Minister of Goa) बनाया गया। हम आप को बता दे की प्रमोद सावंत ने (Pramod Sawant) रात 2 बजे राज्यभवन में आयोजित समारोह में पद और गोपनियता की शपथ ली। गोवा की राज्यपाल मृदुला सिन्हा ने प्रमोद सावंत (Pramod Sawant News) को पद और गोपनियता की शपथ दिलाई।

ये भी पढ़े : अखिलेश यादव ने आजमगढ़ से चुनाव लड़ने का दिया संकेत, कहा समाजवादियों का दूसरा घर आजमगढ़ ही है

इतना ही नहीं शपथ समारोह से पहले प्रमोद सावंत ने कहा कि पार्टी ने जो जिम्मेदारी मुझे दी है उसे निभाने की मेरी पूरी कोशिश रहेगी। मैं जो भी कुछ हूं मनोहर पर्रिकर की वजह से ही हूं। उन्होंने ही मुझे राजनीति में लाया और उन्हीं के बदौलत मैं गोवा विधानसभा का स्पीकर बना।

जैसा की आप जानते है गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के रविवार को हुए निधन के बाद से यह पद खाली था और मनोहर पर्रिकर (Manohar Parrikar) का कैंसर की बीमारी से जूझते हुए 63 साल की उम्र में रविवार को निधन हो गया था। मनोहर पर्रिकर (Manohar Parrikar Dies) अग्नाशय कैंसर से पीड़ित थे।

हम आप बता दे की मनोहर पर्रिकर गोवा में एक गठबंधन सरकार का नेतृत्व कर रहे थे, जिसमें भाजपा के साथ गोवा फॉरवर्ड पार्टी, एमजीपी और निर्दलीय शामिल रहे। बताया जाता है कि गोवा विधानसभा के अध्यक्ष प्रमोद सावंत मनोहर पर्रिकर के बेहद करीबी हैं।

ये भी पढ़े : यूपी में बीजेपी नहीं रोक पा रही अपने सांसदों को, बीजेपी छोड़ सपा में शामिल हुए प्रयागराज के ये सांसद

Spread the love